नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना की जीवनी, Rashmika mandanna biography in hindi

Rashmika mandanna biography in hindi, Rashmika mandanna age and height, Rashmika mandanna net worth, rashmika mandanna husband, rashmika mandanna movies, rashmika mandanna instagram, rashmika mandanna family, Rashmika mandanna childhood

रश्मिका  मंदाना साऊथ फिल्मो तमिल, तेलुगु और कन्नार की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री जिसे लोग ‘कर्नाटका क्रश’ के नाम से जानते है। इनकी फैन फ्लोइंग सिर्फ भारत में हीं नहीं बल्कि पुरे देश और विदेशो तक फैला है।

रश्मिका मंदाना की फैन फ्लोइंग इस तरह बढती जा रही की न जाने उनकी अदा और स्टाइल के लोग कितने दीवाने है, और इसीलिए 2020 में दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंगन google ने नेशनल इंडियन क्रश वीमेन के ख़िताब से समानित किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना की जीवनी, Rashmika mandanna biography in hindi

रश्मिका मंदाना की जीवनी परिचय (Rashmika mandanna biography in hindi) 

संक्षप्त परिचय 

नाम रश्मिका मंदाना
अन्य नाम कर्नाटका क्रश, नेशनल क्रश
पिता मदन मंदाना
माता सुमन मंदाना
जन्म 5 अप्रैल 1996 (शुक्रबार) विराजपेट , कोडागु, कर्नाटका
उम्र 26 वर्ष 2022
बहन शिमन मंदाना
स्कुल कुर्ग पुब्लिक स्कुल , कोडागु
मैसूर इंस्टीट्यूट ऑफ कामर्स एंड आर्ट्स , मैसूर
कॉलेज एमएस रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कोमर्स , बंलुरु
पेशा अभिनेत्री और मॉडल
बॉयफ्रेंड रक्षित शेट्टी, चिरंजिवी मकवाना
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
नागरिकता भारतीय
धर्म हिन्दू
गृहनगर बेंगलुरु , कर्नाटका , भारत
शौक यात्रा करना, गेम खेलना
टैटू LRREPLACEABLE
नेट वर्थ

___________

 

रश्मिका मांडना का जन्म और प्रारंभिक जीवन (Rashmika mandanna birth and erly life)

Rashmika mandanna biography in hindi,Rashmika mandanna age and height,Rashmika mandanna net worth 2021,rashmika mandanna husband,rashmika mandanna movies,rashmika mandanna instagram,rashmika mandanna family,Rashmika mandanna childhood
 

कर्नाटका कर्श के नाम से मशहुर अभिनेत्री रश्मिका मंदान का जन्म 5 अप्रैल 1996 को शुक्रवारके दिन कर्नाटका के एक छोटे से शहर कोडागु में मधियमवर्ग के एक हिन्दू परिवार में हुआ था। रश्मिका के पिता जी का नाम मदन मंदाना माता का नाम शुमन मंदाना है। रश्मिका की एक छोटी बहन है, जिसका नाम शिमन मंदाना है।

रश्मिका मंदाना का शिक्षा (Rashmika mandanna education qualification)

रश्मिका मंदाना प्राइमरी स्कुल की पढाई अपने गाँव कोडागु के कुर्ग पुब्लिक स्कुल से कग। आगे कॉलेज की पढाई के लिए और प्री­-यूनिवर्सिटी कोर्स करने के लिए मैसूर के संसथान कोमर्स और आर्ट्स में दाखिला लिए. मनोविज्ञान, पत्रकारिता और अंग्रेजी साहित्य से स्नातक को पढाई पूरी की। 

रश्मिका मंदाना का शारीरिक संरचना (Rashmika Mandanna Body structure)

लम्बाई 168 सेंटीमीटर,
1.68 मीटर ,
 5 फिट 6 इंच
वजन 56 किलोग्राम
फिगीर 33-25-34
आँखों का रंग गहरा भूरा
बालों का रंग काला

 

रश्मिका मंदाना की शरुआती करियर (Rashmika Mandanna’s Early Career)

रश्मिका मंदाना अपने कॉलेज के समय से ही मोडलिंग किया करती थी। और पहली बार अपने मोडलिंग करियर में 2014 को एक प्रतियोगी के रूप क्लीन एंड क्लियर फ्रेस फेस ऑफ़ इंडिया में भाग ली थी। इस प्रतियोगता में जीती गई थी,

और उस साल का क्लीन एंड क्लियर फ्रेस फेस ऑफ़ इंडिया का ब्रांड अमेस्टर बनाया गया था। उसके बाद उन्होंने लमोड़ बंगलुरु के टॉप मॉडल हॉट में भाग ली थी, जिसमे उन्हें TBC का ख़िताब से सम्मानित किया गया था। 

रश्मिका मंदाना की फ़िल्मी करियर (Film career of Rashmika Mandanna)

2016 में रश्मिका मंदाना की बंगलुरु के टॉप मॉडल हॉट प्रतियोगी की तस्वीर को देख कर ‘किरिक पार्टी’ फिल्म निर्माता ‘रक्षित शेट्टी का ध्यान आकर्षित किया, तो निर्माता ने अपने फिल्म किरिक पार्टी में मुख्य भूमिका के लिए सलेक्ट किया गया जिसमे संवी जोशेफ़ का रोल निभाई थी। उस समय उनका उम्र 19 साल था। यह फिल्म स्टूडेंट लाइफ पर बनाया आधारित था। 

यह भी पढ़े:- साई पल्लवी की जीवनी परिचय 

भारती सिनमा घरो में यहाँ फिल्म ब्लकबोस्टर रही, दर्शको ने इस फिल्म में रश्मिका की काफी फ्रासंसा किया। इस फिल्म की कुल लगत 4 करोड़ था, और यह फिल्म ने 50 करोड़ से भी अधिक की बिजनेस किया था। इसलिए यह फिल्म सबसे कम लगत में अधिक कमाई करने वाला फिल्म बन गैया था। उसके उन्होंने फिल्म ‘अंजनी पुत्र’ और ‘चमक’ में कम की जो सिनेमा घरो में अवेरजे रही थी।

2018 में रश्मिका मंदाना एक रोमांटिक ड्रामा ‘चलो’ तेलुगु फिल्म इन्देस्ट्री में अपना कदम राखी और फिल्म भी तेलुगु में अच्छी खासी कमी की। 

रश्मिका मंदाना और विजय देवरकुंडा फिल्म (Rashmika mandanna and Vijay devarakonda movies)

इसी साल उन्होंने एक और रोमांटिक कोमेडी फिल्म ‘गीता गोविन्दम’ कम की थी। जिसके मुख्य अभिनेता की भूमिका में विजय देवरकुंडा और मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में रश्मिका थी।  और यह फिल्म तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में सर्वाधिक ट्रेंड और कमाई करने वाले फिल्म में से एक बन गया। 

उन्होंने विजय के साथ एक और फिल्म में काम की जिसे भारत कामन ने निर्देश किया था। इस फिल्म का नाम है “डियर कॉमरेड” इस फिल्म में रश्मिका विजय के साथ नजर आई थी। 

रश्मिका मंदाना और अल्लू अर्जुन की फिल्म (Rashmika mandanna and Allu arjun move)

2022 मेरश्मिका मंदाना ने ‘पुष्पा’ फिल्म में कम की जिस फिल्म के मुख्य भुमका में अल्लू अर्जुन और अपोजिट में रश्मिका मंदाना थी, जो बोक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग ली और फिल्म ब्लोक्बोस्टर रही। यह फिल्म रेलिसे होने के बाद 2-3 महीने इसके सीन्स और डईलोग सोशेल मिडिया पर ट्रेंड करता रहा था। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना का अभिनय का बहुत तारीफ हुई।

इसी तरह से कई शेयर फिल्मो में कम की और अपने आप को तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेत्रियों में अपना जगह बना ली। और रश्मिक के फंस ने उन्हें ‘कर्नाटका कार्स’ का नाम दिया। और दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन गूगल ने नोवोम्बेर 2020 को ‘इंडियन नेशनल क्रश’ के ख़िताब से सम्मानित किया था।

रश्मिका मंदाना का बॉयफ्रेंड (Rashmika mandanna boyfriend)

Rashmika mandanna biography in hindi,Rashmika mandanna age and height,Rashmika mandanna net worth 2021,rashmika mandanna husband,rashmika mandanna movies,rashmika mandanna instagram,rashmika mandanna family,Rashmika mandanna childhood
 

रश्मिका मंदाना फिल्म “किरिक पार्टी” के सुट्टिंग के दौरान फिल्म निर्माता रक्षित शेट्टी से मुलाकात हुआ था। और दोनों को प्यार हो गया। 2017 को विराजपेट  में अक निजी समारोह के दौरश्मिका मंदाना और विजय देवरकुंडा फिल्म (Rashmika mandanna and Vijay devarakonda movies)ड़ान दोनों ने एक दुसरे से सगाई कर ली। सितम्बर 2018 में की आपसी मतभेद के कारण दोनों ने पारंपरिक रूप से अपना सगाई ख़त्म कर ली।

रश्मिका मंदाना की विवाद (Rashmika Mandanna controversy)

नोवंबर 2019 के एक्ट्रेस ट्रोल ने रश्मिका की बचपन वाली फोटो को एक क्लोज बनाया और उसे ‘डगर’ कहा, जिसे देखते ही रश्मिका मंदाना एक्ट्रेस ट्रोल पर काफी गुस्सा हुई। क्योकि ‘डगर’ का अर्थ हिंदी में वेश्या होता है।

16 जनवरी 2020 को इनकम टेक्स वालो ने 15 इनकों टेक्स ऑफिसर के साथ रश्मिका के गांव का घर कोडागु में छपामारा था। लेकिन वो उस समय घार में नहीं थी। 

रश्मिका मंदाना का पसंदीदा (Rashmika Mandanna favourite) 

खाना डोसा
अभिनेता शाहरुख़ खान , सिद्धार्थ मल्होत्रा,रणवीर सिंह, lan mckellen, channing tatum
अभिनेत्री श्री देवी. अम्मा वाटसन
गीयक जस्टिन बीबर,शकीरा
जगह लंदन
 

रश्मिका मंदाना की फिल्मे, Rashmika mandanna movies lisht

  •      किरिक पार्टी (2016)
  •      अंजनी पुत्र (2017)
  •      चमक  (2017)
  •      चलो (2018)
  •      गीता गोविंदा (2018)
  •      देवदास (2018)
  •      डिअर कंग्रेट (2019)
  •      पोगरु (2019)
  •      भीष्म (2019)
  •      अजमान (2019)
  •      कार्थी (2019)
  •      सरिलरू निकेवरू (2020)
  •      सुल्ल्तन (2021)
  •      पुष्पा (2022) 

रश्मिका मंदाना की म्यूजिक एल्बम (Rashmika mandanna music album)

     2021  टॉप डकड़ एल्बम सोंग 2021 बोलीवुड रैपर बदशाह के साथ

  

रश्मिका मंदाना का टैटू (Rashmika mandanna tattoo)

रश्मिका मंदाना ने अपने दाई हाथो में एक अंग्रेजी टैटू बने हुई है, जिस पर लिखा “IRREPLACEABLE” है। इस अंग्रेजी शब्द का हिंदी में 2-3 अर्थ निकलता है, इसका अर्थ “स्थिर, बेबदल या सदा अकसां” होता है।

रश्मिका मंदाना अपने टैटू के माध्यम में बताना चाहती है की वो इस तेजी से गुजरती हुई दुनिया में वे हमेशा स्थिर और अकसां रहना पसंद करती है। या फिर उसका दूसरा मतलब यह भी है की रश्मिका मंडान का जगह कोई नहीं ले सकता। 

रश्मिका मंदाना का नेट वर्थ इनकम (Rashmika mandanna net worth)

रश्मिका मंदाना साउथ फिल्म की एक परसिद्ध अभिनेत्री है, जिसे पूरी दुनिया में पसंद की जाने वाली अभिनेत्री में से एक है। इनकी महीने इनकम की बात करे तो 30-40 लाख रूपया है, पुरे एक साल की निकामे की बात करे तो लगभग 5 करोड़ रुपये है, और ओवर ओल नेट वर्थ इनकम की बात करे तो भारतीय रुपियो में लगभग 50 करोड़ रुपये है। 

रश्मिका मंदाना की कुछ रोचक जानकारिय (Rashmika Mandanna Some interesting facts)

  • साल 2020 में दुनिया की सबसे बड़ी शारच इंजन google ने रश्मिका मंदाना को ‘भारत के राष्ट्रिय क्रश’ के मान्यता दी गई। 
  • रश्मिका मंदाना को टॉलीवुड की उन चुनिन्दा लिस्ट में रखा गया है, जो बहुत ही कम समय में 100 करोड़ का आंकड़ा पर किया है।
  • साल 2017 को बंगलुरु टाइम की सुच में टॉप 30 पोपुलर वांछनीय महिला के लिस्ट  में रखा गया गया था।
  • रश्मिका को टॉलीवुड और कन्नड़ फिल्मो इंडस्ट्री में एक फिल्म के लिए सर्वाधिक चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में से एक है
  • रश्मिका मंदाना के instagram अकाउंट पर लगभग 23 Ml से भी अधिक फ्लावर्स है और लगातार उनका फ्लावर बढ़ता जा रहा है।

 अन्य पढ़ें:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top