ऋतिक रौशन की कजन सिस्टर पश्मीना रौशन की जीवनी परिचय | Pashmina Roshan Biography in Hindi

Pashmina Roshan Biography in Hindi, Pashmina Roshan wikipedia in Hindi, Pashmina Roshan ki jivni, Pashmina Roshan Age, height, weight, birth, family, education, career, boyfriend, move

बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रौशन की बेटी पश्मीना रौशन के समने बॉलीवुड के सभी हीरोइन की खूबसूरती इनके सामने फीका पड़ जाते हैं। जो फिल्म “इश्क विश्क रिबाउंड” से बॉलिवुड में डेब्यू करने जा रही है। आपको बता दे की बॉलीवुड के सुपर हीरो ऋतिक रौशन की चचेरी बहन है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पश्मीना रौशन की फिल्मी केरियर (asamina Roshan filmy career)

सिस्टर पश्मीना रौशन की जीवनी परिचय (Pashmina Roshan Biography in Hindi)

संक्षिप्त परिचय 

नामपश्मीना रौशन
उपनामपश्मीना
जन्म10 नंबर 1995
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र
उम्र27 वर्ष (2022)
स्कूल_____
कॉलेज_____
योग्यता_____
व्यवसायमॉडल, अभिनेत्री
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
नागरिकताभारतीय
धर्महिंदू
गृहनगरमुंबई, महाराष्ट्र
शौक_____
Net worth____
 

पश्मीना रौशन का जन्म और परिवार (pashmina raushan bearth and family)

 

pashmina roshan debut,pashmina roshan movies,pashmina roshan boyfriend,pashmina roshan husband,pashmina roshan wiki,pashmina roshan wikipedia in hindi,pashmina roshan height,pashmina roshan instagram

 

पश्मीना रौशन का जन्म 10 नवंबर 1995 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इनके पिताजी एक बहुत बड़े फेमस संगीत निर्देशक और म्यूजिक कंपोजर है। जिन्होंने कई सारे हिट गाने को निर्देश किया है। जैसे की फिल्म कारण अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, पापा कहते है, कोई मिल गया और कोयला कई फिल्मों का सिंगित को निर्देश किया है।

उनकी मां का नाम कांचना रौशन जो एक हाउस वाइफ है, और उनका एक एक बड़ा भाई है जिनका नाम ईशान रौशन हैं और बॉलिवुड के सुपरहीरो ऋतिक रौशन की चचेरी बहन है।

पश्मीना रौशन की शिक्षा (pashmina Roshan education qualification)

 

पश्मीना रौशन की प्राम्भिक शिक्षा मुंबई में ही किसी प्राइवेट स्कूल से पूरी की और आगे उन्होंने एक्टिंग की पढ़ाई बैरी जॉन्स एक्टिंग स्कूल, मुंबई से पूरी की।

पश्मीना रौशन शुरुआती केरियर (pashmina raushan career)

पश्मीना ने अपने केरियर की शुरुआती दौड़ में थियेटर और स्टेज शो में काम किया करती थी। उसके बाद कुछ समय तक वे TV शो में काम करती रही। तब जाकर उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने का निर्णय ली।

पश्मीना रौशन की फिल्मी केरियर (pasamina Roshan filmy career)

पश्मीना रौशन ने बॉलवुड इंडस्ट्री में अपना डब्यू फिल्म “इश्क विश्क रिबाउंड” से करने जा रही है। जो 2003 में आई फिल्म इश्क विश्क की सीक्वल फिल्म है। इस फिल्म के लीड रोल में अभिनेता शाहिद कपूर, अमृता राव, विशाल मल्होत्रा और शेनाज ट्रेजरी जैसे बड़े अभिनेता थे। बताया जा रहा है की इस फिल्म की शूटिंग शूरू हो गई है और 2023 में इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा।

pashmina roshan debut,pashmina roshan movies,pashmina roshan boyfriend,pashmina roshan husband,pashmina roshan wiki,pashmina roshan wikipedia in hindi,pashmina roshan height,pashmina roshan instagram
 

इस फिल्म का डायरेक्टर निकुल अविनाश धर्माधिकारी, प्रोड्यूसर जया खुरानी फिल्म के मुख्य अभिनेता के रोल में रोहित सराफ और जबरन खान और मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में पशमीना रोशन और नायला गढ़वाल है। 

वैसे कहा जाए तो यह फिल्म इन सभी एक्टरों का डेब्यू फिल्म है। पर जबरन खान बचपन एक चाइल्ड एक्टर के रूप में भी वे कुछ फिल्मों में काम किए है। जैसे शाहरुख खान और ऋतिक रौशन की फिल्म “कभी खुशी कभी गम” में काम किए है। 

पश्मीना रौशन शारीरिक संरचना

लंबाई5′ 6″ फीट
वजन57 किलोग्राम
फिगर34-26-32
आंखो का रंगगहरा भूरा
बालों का रंगगहरा भूरा
 
यह भी पढ़े:
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top